2/18/2021

thumbnail

बकरियों ने वीडियो कॉल करके कमाए 50 लाख रुपये ! किसान ने निकाला कमाल का बिजनेस आइडिया

 अङ्ग्रेज़ी में कहावत है An Idea can change your life ! कभी कभी कुछ कमाल के आइडिया ऐसे होते हैं जिन पर उन्हें करने वाले को भी विश्वास नहीं होता कि ये मैंने क्या कर डाला।


AFP की रिपोर्ट के अनुसार एक ब्रिटिश किसान Dot McCarthy को लॉकडाउन के दौरान ऐसा ही एक आइडिया आया जो शुरू तो मज़ाक मज़ाक में हुआ था लेकिन उससे उन्होने करीब 50 हजार पाउंड कमा डाले। भारतीय रुपयों में ये रकम लगभग 50 लाख रुपयों के बराबर होती है। आइडिया आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएँगे।

कोरोना संकट के दौरान जब अधिकांश कंपनियों में 'वर्क फ्राम होम' हो रहा था और कर्मचारियों की मीटिंग्स वीडियो काल्स के माध्यम से हो रहीं थीं, तब इस किसान ने अपनी बकरियों को वीडियो मीटिंग्स के दौरान किराये पर देने का बिजनेस शुरू किया।


ये महिला किसान मोबाइल के माध्यम से अपनी बकरियों को Zoom Video meetings में जोड़ती थी और उसकी बकरी मीटिंग में मौजूद अन्य व्यक्तियों के साथ दिखाई देने लगती थी। अपनी मीटिंग में इस अनोखे मेम्बर को देखकर बाकी सदस्यों के चेहरों पर मुस्कान आ जाती थी और यही वजह रही कि किसान का बिजनेस चल निकला।

उसने एक मीटिंग की फीस रखी 5 पाउंड, वो भी 5 मिनट की कॉल के लिए। कोरोना काल में लंबी लंबी बोरियत भरी वीडियो मीटिंग्स में हल्के फुल्के मज़ाक के रूप बकरियों को शामिल करने का ये आइडिया हिट हो गया और किसान ने 50 हजार पाउंड कमा डाले।

Subscribe by Email

Follow Updates Articles from This Blog via Email

No Comments