7 Best Websites, जहां पर आप Free Hindi Movies देख सकते हैं

 कोरोना महामारी के इस दौर में आम आदमी घरों में कैद रहने को मजबूर हो गया है। ऐसे माहौल में अकेलेपन और ऊब से उपजी नकारात्मकता को दूर करने का एकमात्र साधन जो उपलब्ध है वह है इंटरनेट आधारित मनोरंजन ।

भारत में Bollywood Movies मनोरंजन का एक बहुत बड़ा साधन हैं लेकिन चूंकि इन दिनों सिनेमाघर बंद हैं इसलिए आप बाहर देखने नहीं जा सकते। इस लेख में हम आपको बताएँगे कि किस तरह आप घर बैठे Hindi Movies देख सकते हैं internet के माध्यम से, वह भी बिलकुल Free और legally!

जी हाँ, इस लेख में हम आपको Movies को download करने का कोई अनैतिक जरिया नहीं बताने वाले हैं, बल्कि ऐसी websites के बारे में बताने वाले हैं जहां जाकर आप Free में Hindi Movies देख सकते हैं। 

हालांकि यहाँ आपको यह भी बताना हम जरूरी समझते हैं कि जिन sites के नाम हम आपको बताने वाले हैं उनमें से कई  पर सारा कंटैंट फ्री में उपलब्ध नहीं है, बल्कि ढेर सारा प्रीमियम कंटैंट भी है जिसके लिए आपको subscription लेना पड़ सकता है। लेकिन फिर भी Free में बहुत कुछ उपलब्ध है, तो क्यों न उसका लाभ उठाया जाये। 

1. Disney+Hotstar

Disney+HotStar (www.hotstar.com) भारत के सबसे लोकप्रिय Online Content Providers में से एक है जहां आप न सिर्फ Movies बल्कि TV Shows और Web series भी देख सकते हैं। 

यह प्लैटफ़ार्म website और mobile app दोनों ही रूपों में उपलब्ध है और प्रीमियम कंटैंट देखने के लिए आपको सब्स्क्रिप्शन लेना पड़ता है। लेकिन इस पर आप टीवी shows और मूवीज फ्री में देख सकते हैं। 

2. ZEE5

ZEE5 भी भारत का एक बेहद लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहां प्रीमियम कंटैंट के साथ कई Free Movies भी उपलब्ध हैं जिन्हें आप बिना सब्स्क्रिप्शन लिए देख सकते हैं। 


ZEE5 पर उपलब्ध movies की सूची जो कि free हैं, यहाँ क्लिक करके देखी जा सकती हैं - 

3. Voot 

Voot एक popular OTT platform है जहां पर अन्य websites की तरह प्रीमियम कंटैंट के साथ साथ  आपको कई सारी free online Hindi movies भी देखने को मिल जाएंगी। 

Voot पर फ्री में मूवी देखने के लिए आपको voot.com पर जाकर Movie Mania : Watch for free सेक्शन में जाना होगा। यहाँ आपको फ्री में उपलब्ध मूवीज की सूची मिल जाएगी जिसमें से आप अपनी पसंद की मूवी चुनकर देख सकते हैं। 

4. MX Player

MXPlayer (www.mxplayer.in) फ्री कंटैंट देखने के लिए मेरी favourite website है। इस पर ढेर सारा कंटैंट उपलब्ध है जिनमें न सिर्फ movies बल्कि, tv shows, web shows आदि भी सुगमता से देखे जा सकते हैं। 


Mx Player पर कई लोकप्रिय वेब सिरीज़ भी उपलब्ध हैं जिन्हें आप बिलकुल फ्री में देख सकते हैं। 

5. JioCinema

जैसा कि Jio Cinema के नाम से ही स्पष्ट है कि यह Jio कंपनी का  OTT platform है। यदि आप Jio user हैं अर्थात आपके पास Jio की सिम है तो फिर आप Jio Cinema पर जाकर Free movies देखने का आनंद ले सकते हैं। 


Jio Cinema पर मूवी देखने के लिए आपको खास कुछ नहीं करना है बस जो फिल्म आपको पसंद है उस पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपसे आपका Jio मोबाइल नंबर पूछा जाएगा। इस नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालते ही आपकी फिल्म शुरू हो जाएगी। 

6. Airtel XStream

Jio Cinema की ही तरह Airtel XStream टेलीकॉम जायंट एयरटेल का ओटीटी प्लेटफॉर्म है। यदि आप Airtel user हैं तो इस प्लेटफॉर्म पर लॉगिन करके free ऑनलाइन मूवीज देख सकते हैं। 

7. Youtube

Youtube पर भी कई मूवी कंपनियों ने अपने चैनल बना रखे हैं जहां आप हिन्दी फिल्में देख सकते हैं। खासकर यदि आप पुरानी फिल्मों के शौकीन हैं और उन्हें देखना चाहते हैं तो Youtube इसके लिए best जगह है। एक साधारण सी search से आप तमाम पुरानी classic फिल्में खोज सकते हैं और देख सकते हैं। 




Post a Comment

0 Comments